Railways

नार्थ सेंट्रल रेलवे वर्कर्स यूनियन (एनसीआरडब्लूयू)

North Central Railway Workers Union (NCRWU)

नार्थ सेंट्रल रेलवे वर्कर्स यूनियन ने उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल मे किया जोरदार प्रदर्शन

9 अगस्त 2018 को उत्तर मध्य रेलवे आगरा मंडल कार्यालय पर ऐक्टू से संबद्ध नार्थ सेंट्रल रेलवे वर्कर्स यूनियन (एनसीआरडब्लूयू) के नेतृत्व में केंद्र सरकार की देश के सबसे बड़े राष्ट्रीय एवं रणनीतिक सेक्टर रेलवे को देसी-विदेशी हाथों में बेचने और रेलवे कर्मियों पर चौतरफा हमला बोल देने के खिलाफ और साथ ही रेलवे में कार्यरत प्रमुख, मान्यता प्राप्त यूनियनों के घुटनाटेकू रवैये के खिलाफ “पोल-खोल अभियान“ के तहत जोरदार प्रदर्शन किया गया.

ऐक्टू के नेतृत्व मे रेलवे और इफ्को के ठेका मजदूरों ने इलाहाबाद के जिलाधिकारी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

ऐक्टू के नेतृत्व मे ठेका मजदूरों ने इलाहाबाद के जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया जिसमें एनसी रेलवे (इलाहाबाद) और इफ्को (फूलपुर) कारखाने के सैकड़ों ठेका मजदूर शामिल थे.

मजदूर-विरोधी, जन-विरोधी फासीवादी मोदी सरकार को हटाने के संकल्प के साथ मई दिवस के अवसर पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किये गये

अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के मौके पर देश भर में ऐक्टू और भाकपा-माले ने रैलियों, जुलूस और सभाओं के रूप में विविध आयोजन किए और मजदूर-विरोधी, जन-विरोधी व राष्ट्र-विरोधी फासीवादी संघ-भाजपा निजाम को शिकस्त देने का संकल्प लिया. पिछले अंक में समय की कमी के चलते हम इनकी रिपोर्ट नहीं दे सके. इस अंक में प्रस्तुत है मई दिवस कार्यक्रमों की सक्षिप्त में रिपोर्ट.